जानें, पाकिस्तान में इन चीनियों को हुई कौन सी बीमारी

जानें, पाकिस्तान में इन चीनियों को हुई कौन सी बीमारी

सेहतराग टीम

चीन के लोग पाकिस्‍तान में विभिन्‍न परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं। चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारा हो या फ‍िर ग्‍वादर बंदरगाह का‍ विकास, सभी जगह भारी संख्‍या में चीनी इंजीनियर और तकनीशियन काम में जुटे हुए हैं। पाकिस्‍तान के परमाणु ऊर्जा संयंत्र में भी चीनी नागरिकों के काम करने की सूचना है। ऐसे ही एक परमाणु ऊर्जा संयंत्र से चौंकाने वाली खबर आई है।

पाकिस्तान के इस परमाणु ऊर्जा संयंत्र में काम करने वाले लगभग 200 चीनी नागरिकों को डेंगू हो गया है। खुद पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट में इस आशय की सूचना दी गई है। शनिवार को इस तरह की खबरें सामने आई हैं।

पाकिस्‍तानी अखबार डेली जंग ने बताया कि ये चीनी नागरिक कराची के तटीय क्षेत्र हॉक्स बे के पास स्थित परमाणु ऊर्जा संयंत्र में विभिन्न स्तरों पर काम कर रहे हैं। ये इलाका सिंध प्रांत में आता है जहां इस साल डेंगू का भारी प्रकोप है। आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, डेंगू की वजह से सिंध प्रांत में इस साल छह लोगों की जान जा चुकी है और 1,200 मामलों का पता चला है।

सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री अज़रा फजल के हवाले से डेली जंग की रिपोर्ट में कहा गया है कि परमाणु ऊर्जा संयंत्र में काम कर रहे लगभग 200 चीनी नागरिक भी डेंगू वायरल संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रभावित व्यक्तियों का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।